ममता के बंगाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला, हुए घायल

कोलकाता. केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो पर पत्थर बरसा कर उन्हें घायल कर दिया गया.

हमले के बाद बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनपर हमला करने वाले बुजदिल हैं. वह मलय घटक के गुंडों के सामने से पीछे नहीं हटेंगे.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में उनके काफिले पर पत्‍थरों से हमला किया गया और एक पत्‍थर उन्‍हें भी लगा., जिससे वे घायल हो गए.

घटना के विरोध में भाजपा ने गुरुवार को 12 घंटे का आसनसोल बंद बुलाया है. इसके अलावा राज्य भर में हमले की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये जायेंगे.

भाजपा के मुताबिक राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के सामने भी यह प्रदर्शन किया जायेगा. भाजपा का प्रदेश नेतृत्व आसनसोल के लिए रवाना हो गया है.

babul-tweet

रिपोर्टों के मुताबिक, सुप्रियो एक रैली में शामिल होने आसनसोल पहुंचे थे. उल्लेखनीय है कि राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक के घर के सामने भाजपा के विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम था.

इसी दौरान कथित तौर पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले पर पत्‍थर फेंके. एक पत्‍थर केंद्रीय मंत्री को भी लगा जिससे उन्‍हें चोट आ गई.

इस वाकये के बाद भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच जबर्दस्‍त झड़प हो गई. भीड़ ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी.

सुप्रियो ने इस वारदात के बारे में कहा, ‘उन्‍होंने मुझ पर पत्‍थर फेंके और मेरी कार में तोड़फोड़ की. हमला करने वाली भीड़ में तृणमूल कांग्रेस के गुंडे थे.

उन्होंने आरोप लगाया कि वे सभी टीएमसी नेता मलय घटक के समर्थक थे. पुलिस ने हम पर हमला करने वाले लोगों की बजाय भाजपा समर्थकों को गिरफ्तार किया.’

बताया जा रहा है कि राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक के घर के सामने प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल समर्थकों ने हमला कर दिया. पुलिस के सामने ही भाजपा कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा गया.

घटना की जानकारी मिलने आसनसोल से भाजपा के सांसद व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को मिली तो वह भी अपनी गाड़ी से आसनसोल के बीएनआर मोड़ पर पहुंचे.

गाड़ी का दरवाजा खोलकर वह हमलावरों को समझाने लगे, तभी उनपर किसी ने एक बड़ा पत्थर फेंका जो उनके सीने पर लगा. बाबुल सुप्रियो की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गयी.

बाबुल सुप्र‍ियो केंद्र सरकार में भारी उद्योग और सार्वजनिक उपक्रम के राज्‍यमंत्री हैं. उन्‍होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर बंगाल के आसनसोल से जीत दर्ज की थी.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY