मनमोहन, वाजपेयी, राजीव गांधी का पता नहीं, पर नमो ने नहीं ली कोई छुट्टी

नई दिल्ली. आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में पीएमओ ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवगौड़ा, आईके गुजराल, पीवी नरसिम्हाराव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी द्वारा ली गई छुट्टियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्रियों की छुट्टियों से जुड़ी जानकारी इस कार्यालय में उपलब्ध नहीं है. हालांकि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यभाल संभालने के बाद से कोई छुट्टी नहीं ली है.

एक याचिकाकर्ता ने आरटीआई के तहत भारत के प्रधानमंत्री की छुट्टियों से जुड़े नियम एवं प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी मांगी थी. पीएमओ ने आरटीआई के जवाब में कहा, कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री हर समय काम पर होते हैं.

याचिकाकर्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवगौड़ा, आईके गुजराल, पीवी नरसिम्हाराव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी द्वारा ली गई छुट्टियों के बारे में भी जानकारी मांगी थी.

याचिकाकर्ता ने एक अन्य आरटीआई के तहत कैबिनेट सचिव की छुट्टियों के बारे में ऐसी ही जानकारी मांगी थी. लेकिन पीएमओ ने इस आरटीआई को जवाब के लिए गृह मंत्रालय को भेज दिया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY