सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय संसद पर आतंकी साया!

file photo of 2001 parliament attack

नई दिल्ली. उड़ी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बदला लेने पर उतारू है. इस बार भी उसके निशाने पर भारतीय संसद है.

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएसआई ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोह्म्मद से कहा है कि किसी भी तरह भारत में हमला कर सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लिया जाए. जैश सरगना मसूद अजहर फिर से भारतीय संसद पर हमले की तैयारी कर रहा है.

जैश ने ही अफजल गुरु की अगुआई में 2001 में संसद पर हमला किया था. भारतीय खुफिया एजेंसी और जम्मू-कश्मीर की सीआईडी को जानकारी मिली है कि जैश फिर से भारत में बड़े हमले की तैयारी कर रहा है.

भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबित जैश के फिदायीन अगर संसद पर हमला करने में नाकाम होते हैं तो वो दिल्ली सचिवालय, लोटस टेंपल और अक्षरधाम मंदिर पर हमला कर सकते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अगर किसी प्रमुख स्थान पर हमला नहीं कर पाए तो वो भीड़-भाड़ वाली जगहों पर भी हमला कर सकते हैं.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी विधायक भगवंत मान द्वारा संसद परिसर में बनाए वीडियो वायरल होने के बाद संसद में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई थी. किसी गड़बड़ी की आशंका से अब एक बार संसद परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल की जा रही है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY