लकी नंबर का चस्का : दुबई में पसंदीदा नंबर प्लेट के लिए भारतीय ने खर्च किए 60 करोड़

आपने ऐसे कई लोग देखे होंगे, जिन्हें तरह तरह का शौक होता है, कोई स्टाम्प कलेक्ट करता है, कोई सिक्के, लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि एक आदमी ऐसा भी है जिसे पसंदीदा नंबर प्लेट कलेक्ट करने का शौक है.

और इस शौक के लिए उसे अपनी बेशुमार दौलत लुटाने में भी हर्ज़ नहीं. एक भारतीय कारोबारी ने दुबई में सिंगल नंबर कार रजिस्ट्रेशन प्लेट खरीदने के लिए 90 लाख डॉलर (लगभग 60 करोड़) खर्च किये और अपने कलेक्शन में अपनी पसंदीदा एक और नंबर प्लेट जोड़ ली. बलविंदर साहनी ने सड़क एवं राजमार्ग प्राधिकरण की कल नंबर प्लेट नीलामी में ‘डी 5’ नंबर प्लेट 3.3 करोड़ दिरहम में खरीदी.

अबू सबा नाम से चर्चित साहनी एक संपत्ति प्रबंधन कंपनी ‘आरएसजी इंटरनेशनल’ के मालिक हैं जो यूएई, कुवैत, भारत और अमेरिका में काम करती है. दुबई में भारतीय मूल के कारोबारी बलविंदर साहनी अपनी रॉल्‍स रॉयस कार के लिए अपना फेवरेट नंबर चाहते थे. साहनी ने इस प्‍लेट के लिए जितनी कीमत दी है उतने में वो 15 से ज्‍यादा रॉल्‍स रॉयस कार खरीद सकते थे.

 उन्‍हें यहां अबु सबा के नाम से भी जाना जाता है. उनका कारोबार यूएई के अलावा भारत और अमेरिका में भी है। साहनी के पास इस तरह की कई अनोखी नंबर प्‍लेट्स हैं.

साहनी बताते हैं कि उनके लिए 9 नंबर उनके लिए भाग्‍यशाली है, इस बार उन्‍होंने जो प्‍लेट की बोली लगाई है उसमें अंग्रेजी वर्णमाला का डी चौथे नंबर पर आता है और इसमें 5 लिखा है जिसका कुल 9 होता है. उन्‍होंने कहा कि इस नंबर के लिए मैं कितनी भी दौलत खर्च कर सकता था.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY