चीन पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर पर बलोच हमला, कई चीनी-पाकिस्तानी हताहत

खबर मिली है कि बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने, चीन पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के, दुधर प्रोजेक्ट पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. इस हमले में कम से कम 19 चीनी और पाकिस्तानी गम्भीर रूप से घायल है.

जो खबरें आ रही है उसके मुताबिक़ कई चीनी इंजीनियर मारे गए है और उनकी लाशें अभी घटना स्थल में ही फंसी हुयी है. बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

BLA के मुताबिक़ उसने बलोचिस्तान के विंदार किनराग इलाके में इस प्रोजेक्ट में जुटे चीनी इंजीनियरों पर हमला किया. हमले में कई चीनी इंजिनियर मारे गए हैं और अनेक घायल हुए हैं.

इसके साथ ही BLA ने पाकिस्तानी सेना के मुखबिर ज़र मर्री और उसके तीन साथियों की बलोचिस्तान के बोलन इलाके के शाहरग में हुई हत्याओं की ज़िम्मेदारी भी ली है.

उडी पर आतंकवादी हमले के बाद से सामरिक विशेषज्ञों द्वारा उम्मीद जताई जा रही थी कि भारत सीधे कुछ नही करेगा, जो होगा वह पाकिस्तान के अंदर से होगा.

इस समाचार लेखक ने भी यही पूर्वानुमान लगाया था कि अगले 15 दिन में बलूचिस्तान में चीन के प्रोजेक्ट पर हमले की संभावना है और चीन को उसमे नुकसान होगा.

फिलहाल पाकिस्तान से युद्ध इसी तरह का ही होगा और चीन के पाकिस्तानी निवेश की कीमत भी इसी तरह बढ़ती जाएगी. आपको पूरी कहानी समझ में आ जायेगी बस, आँख और कान आप खोलिये या न खोलिये, दिमाग जरूर खोले रखिये.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY